टी.आर.नारायण स्कूल अच्छी शिक्षा ही नहीं गरीबों को देती है सम्मान - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Friday, February 28, 2020

टी.आर.नारायण स्कूल अच्छी शिक्षा ही नहीं गरीबों को देती है सम्मान

टी.आर.नारायण स्कूल अच्छी शिक्षा ही नहीं गरीबों को देती है सम्मान
गरीबों  के बीच बांटा गया  250 वस्त्र
वस्त्र वितरण करते विद्यालय प्राचार्या बनानी सिंह

जमुई:-रवि मिश्रा
टी.आर.नारायण हेरिटेज स्कूल अच्छी शिक्षा के साथ-साथ गरीबों को सम्मान देती है हर साल की भांति इस साल भी स्कूल की स्थापना दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रम किया।  गरीबों को भोजन से लेकर गरीबों को वस्त्र दान तक भी देने का कार्य स्कूल के प्रबंधक ने किया ।  महादलितों में 250 कपड़ा वितरण किया गया । शहर के कई वार्ड व प्रखंड के कई ग्रामीण इलाकों में जाकर टीआर नारायण स्कूल के टीचर व अन्य स्टाफ की मदद से गरीबों के बीच में वस्त्र दान का कार्यक्रम किया गया।  स्कूल के प्रिंसिपल ने नॉन टीचिंग महिलाओं के बीच कपड़ा वितरण कर इस मिशन को हरी झंडी दिखलाई।

जिसके बाद बिठलपुर स्थित मुशहरी टोला में शिक्षक रवि मिश्रा नन टीचिंग स्टाफ अशोक कुमार,अजय कुमार  एवं सुनील कुमार के साथ मिलकर मुसहरी में कपड़ा का स्टाल लगाकर हर ज़रूरतमंद लोगों को कपड़ा दान किया। बताते चलें  कि विगत कई महीनों से टी.आर नारायण स्कूल जमुई ने हर अवसर पर पहुंच कर गरीबों को मदद करने का प्रयास करते हैं । अब तक इस मिशन में 4 से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं जिसमें भोजन,खाद्य सामग्री और वस्त्र सहित कई सामानों का वितरण किया जाता रहा है। विद्यालय के चैयरमैन बताते हैं कि गरीबों को सहारे की ज़रूरत है और उसके साथ बाटीं गयी हर छोटी खुशी और प्रेम आंनद देता है। इसी बात से प्रभावित होकर अन्य दान वस्त्र दान वह गरीबों के बीच भोजन  करवाने की शुरुआत किया हूँ और आगे भी जारी रखने की सोच में अग्रसर हूँ।

वहीं स्कूल प्राचार्या बनानी सिंह ने इस मिशन को एक सार्थक कदम बताया ।अपने उद्बोधन में उन्होंने बताया कि गरीबी एक अभिशाप ज़रूर है मगर हमारा साथ और सहयोग से उनका जीना आसान किया जा सकता है। वो इस कार्यक्रम को एक मिशन के तौर पर हर विद्यालय को तत्परता दिखाने की सलाह दीं। रवि मिश्रा ने बताया कि हमारे स्कूल के विद्यार्थियों का इसमें अहम भूमिका है जिसका माध्यम मात्र से हम महादलितों को मदद कर पाए। ग्रामीणों ने इस वस्त्र वितरण को काफी सराहना करते हुए विद्यालय टीम को धन्यवाद  दिया।

No comments:

Post a Comment