डॉ सत्यम भास्कर पीसीआई के सम्मान समारोह में सम्मानित हुए। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Friday, January 17, 2020

डॉ सत्यम भास्कर पीसीआई के सम्मान समारोह में सम्मानित हुए।


पीसीआई का पहला नेशनल कांफ्रेंस व सम्मान समारोह आयोजित किया गया। गांधी शांति प्रतिष्ठान, दिल्ली के सभागार में देश भर आए भौतिक चिकित्सकों ने फिजिओथेरेपी क्लब आफ इंडिया के बैनर तले प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लिया।
पीसीआई के अध्यक्ष डॉ रविशंकर रवि ने इस पद्धति को सुदृढ़ करने पर जोर दिया। संरक्षक डॉ लास्कर ने भौतिक चिकित्सक को बधाई दी और अपना सहयोग देने की बात कही। पीसीआई के जेनरल सेक्रेट्री डॉ संजीव उपाध्याय ने टीम के आर्थिक विकास के लिए सबसे अपील की।
एम्स से आए वरिष्ठ  डॉ प्रभात रंजन ने जोरदार भाषण से सबका दिल जीत लिया। पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ रजनीश श्रीवास्तव, डॉ रामबृज शर्मा, डॉ चेतन शर्मा, डॉ विरेंद्र शर्मा, डॉ मोना भारद्वाज, डॉ निधि शर्मा, डॉ श्वेता श्रीवास्तव, डॉ प्रदीप, डॉ सुमित त्यागी, डॉ कमल हसन, डॉ तपन दास का सराहनीय कदम रहा।
वही पटना से आए डॉ ए के सोनी, डॉ रवि प्रकाश, डॉ बादल की अहम भूमिका रही। डॉ सोनी ने अपनी वाणी से सबका मन मोह लिया।

डॉ रजनीश श्रीवास्तव ने मोटिवेशनल स्पीच से सबका ध्यान अपनी ओर किया।
डॉ सोनी ने पीसीआई परिवार को अपना सहयोग देने का और चिकित्सक के विकास की बात रखी।
डॉ सत्यम भास्कर जो कि दिल से कवि हैं, "मैं एक भौतिक चिकित्सक हूँ, दर्द का मैं भक्षक हूँ", इस कविता से एक अलग ही शमां बना दिया, सारे चिकित्सक मंत्रमुग्ध हो गये। "चिकित्सा के कुमार विश्वास" के नाम से भी जाने जाते हैं।
डॉ सत्यम भास्कर को इस वर्ष का पहला सम्मान मिला है, साथ ही बहुत चिकित्सक भी सम्मानित किये गए हैं।
डॉ सत्यम भास्कर वरिष्ठ भौतिक चिकित्सक,पीसीआई  के कार्यकारिणी सदस्य भी हैं।  पोषण व प्राकृतिक स्वास्थ्य विज्ञान संघ के राष्ट्रीय संयोजक, भी है। राहुल मेमोरियल अस्पताल ,ग्रेटर नोएडा, के विभागाध्यक्ष हैं।

इन्हें राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई बार इनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया है। भ्रमरपुर,भागलपुर, व जमुई को गर्व है ऐसे लाल पर।

No comments:

Post a Comment