ठंढ़ में गरीबों का मसीहा बने विकास,किया 51 कंबलों वितरण। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Tuesday, January 7, 2020

ठंढ़ में गरीबों का मसीहा बने विकास,किया 51 कंबलों वितरण।

कंबल वितरण करते विकास एवं साथी

जमुई-कंपकपाती ठंढ़ से पूरा बिहार शीतलहर के प्रकोप में है ऐसे में गरीबों को अगर इस ठंढ़ से बचाने का कोई कदम उठाया जाए तो ये डूबते को तिनके का सहारा प्रतीत होता है।
कुछ ऐसा ही प्रयास जमुई सदर प्रखंड के बिठलपुर गाँव के विकास कुमार यादव ने किया जहां आज उन्होंने महादिलत और गरीबों के बीच 51 कंबलों का वितरण कर इस ठंढ़ में असहायों की मदद की।

आपको बता दें कि आज विकास कुमार एवं उनके साथियों की अगुवाई में बिठलपुर गाँव में गरीबों के बीच में कंबल वितरित किया जिसमें उन्होनें बताया कि बढ़ती ठंढ़ और कंपकपाती शीतलहर से गरीबों का जीना दूभर हो रहा था जिसमें हमने एक छोटा सा प्रयास किया और इन गरीबों को थोड़ी सी गर्मी भरी राहत देने का सोचा।

ये हमारा ठंढ़ के प्रति कुछ करने का पहला अवसर था जिसके शुरुआत में एक शुभ अंक 51 कंबलों के वितरण के साथ किया।
इन्होंने बातचीत के क्रम में हमें बताया कि हमारे साथियों का अच्छा सहयोग रहा और आगे भी हम ऐसे प्रयास करते रहेंगे और भी कंबलों का वितरण किया जाएगा।

इधर कंबल पाए गरीबों की मुखमुद्रा पर काफी हर्ष का भाव दिखा कम्बल पाए एक बुजुर्ग ने हमें बताया कि जो विकास ने आज किया वो लाभ हमारे लिए इस ठंढ़ में सबसे बड़ा परोपकार है उन्होनें विकास का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम गरीब लोग किसी तरह अपनी जान इस ठंढ़ में बचाने की कोशिश करते हैं लेकिन पेट के कारण हमें मजदूरी करनी पड़ती है और इस ठंढ़ में हमारा निकलना मुश्किल लगता था,शरीर पर अब कम्बल आ जाने से घर से निकलने में काफी राहत मिलेगी और काम भी कर सकेंगे।

ग्रामीणों ने भी इस कार्य की सराहना करते हुए विकास कुमार एवं साथियों के इस नेक काम के लिए शुभकामनाएं एवं बधाई दी। साथ ही आगे भी विकास के जरिये ऐसे सराहनीय कदम उठाये जाने की इच्छा जताई।

इस कार्य में विकास कुमार यादव के साथी सौरव यादव,सत्यदेव यादव,मुकेश यादव,विजय रविदास,गिरधर सिंह,भूटन यादव एवं रंजय यादव ने काफी महत्वपूर्ण साथ दिया और इस नेक कार्य को मूर्तरूप देने में सहयोग किया।

No comments:

Post a Comment