जमुई के डाक्टर सत्यम भास्कर वरिष्ठ भौतिक चिकित्सक, हुए सम्मानित। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Tuesday, September 24, 2019

जमुई के डाक्टर सत्यम भास्कर वरिष्ठ भौतिक चिकित्सक, हुए सम्मानित।


नई दिल्ली: पोषण एवं प्राकृतिक स्वास्थ्य विज्ञान संघ द्वारा सोमवार को राष्ट्रीय पोषण पुरस्कार समारोह का आयोजन इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली में आयोजित किया गया. जिसमें देश भर से विभिन्न स्वास्थ्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले चिकित्सकों आयुर्वेदाचार्य योगाचार्य एवं खाद्य तथा पोषण विशेषज्ञों को सम्मानित किया गया. इस सम्मान समारोह का प्रमुख उद्देश्य देशभर में पहली विभिन्न बीमारियों के प्रति संपूर्ण देश में जागरूकता प्रसार करने का था.

संघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ निकी डबास, उपाध्यक्ष डॉक्टर विनती दावर एवं महासचिव अंशुल सिंह की अध्यक्षता में समारोह की संपन्नता हुई.
डाक्टर सत्यम भास्कर, को स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। डाक्टर सत्यम भास्कर ने नारी शक्ति को एक जुट होकर कार्य करने की अपील की,जिससे समाज की हर समस्याओं से हम रुबरु हो सकें।
 पोषण एवं प्राकृतिक स्वास्थ्य विज्ञान संघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ निकी डबास ने कहा कि देश को मजबूत और सुरक्षित बनाने के लिए लोगों का स्वस्थ होना जरूरी है. स्वस्थ लोग ही देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. इसलिए लोगों के पोषण में विभागों के साथ आम लोगों की सहभागिता जरूरी है. ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की कल्पना तभी साकार होगी, जब देश का हर व्यक्ति स्वस्थ होगा।

No comments:

Post a Comment