आज दिन भर की महत्वपूर्ण खबरें। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Monday, September 16, 2019

आज दिन भर की महत्वपूर्ण खबरें।



सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर पर केंद्र से मांगा जवाब

- अदालत ने केंद्र से कहा कि कश्मीर में जनजीवन सामान्य करने के लिए जल्द से जल्द सभी संभव कदम उठाए। कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर इस मामले में दो हफ्ते के अंदर जवाब भी मांगा है।

सीजेआई बोले- जरूरत पड़ी तो मैं भी जा सकता हूं जम्मू-कश्मीर* - गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर जाने की इजाजत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ये निर्देश भी दिया कि कांग्रेस नेता किसी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और ना ही वहां कोई भाषण देंगे।

निर्यात बढ़ाने के लिए सरकार ने किया नई योजना के तहत निर्यातकों को 60 फीसदी तक के घाटे के लिए आसानी से क्रेडिट मिलेगा। इसके साथ ही 90 फीसदी राशि और ब्याज का इंश्योरेंस होगा। योजना में प्री और पोस्ट दोनों ही शिपमेंट क्रेडिट शामिल हैं।

'उत्तराखंड में भी लागू होगा एनआरसी- देहरादून में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमान्त प्रदेश होने के कारण उत्तराखंड में भी एनआरसी लागू किया जा सकता है। इस संबंध में वह मंत्रिमंडल से विचार विमर्श करेंगे।

राष्ट्रपति कोविंद को ले जा रहे एयर इंडिया वन में आई तकनीकी🔧 ख़राब-
 सूत्रों ने बताया कि बोइंग 747 विमान राष्ट्रपति कोविंद को ज्यूरिख से स्लोवेनिया लेकर जाने वाला था। लेकिन तकनीकी खामी के बाद एयर इंडिया ने बोइंग 777 विमान को लंदन में तैयार रखा ताकि उसे ज्यूरिख भेजा जा सके।

हम पर कुछ थोप नहीं सकते: कमल हासन- कमल हासन ने कहा है कि देश में एक भाषा को थोपा नहीं जा सकता है, अगर ऐसा होता है तो इसके खिलाफ देश में जल्लीकट्टू से भी बड़ा आंदोलन होगा, कोई भी शाह, सुल्तान या सम्राट अचानक वादा नहीं तोड़ सकता है और ना ही कुछ थोप सकता है।


फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर ओवैसी का सवाल- जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है। केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में ये जानकारी दी।


जन्मदिन  पर बोले चिदंबरम: ईश्वर भारत की रक्षा करे - पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं। सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है। अगस्त महीने में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही।


कुर्ती की लंबाई नापने के बाद छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश की अनुमति-
हैदराबाद के सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं को निर्धारित लंबाई की कुर्ती पहनकर आने के लिए कहा गया है। निर्देशों का पालन नहीं करने पर उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश: गांधी सागर बांध के ओवरफ्लो होने से बिगड़े हालात  -

मध्यप्रदेश के मंदसौर और नीमच में बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मंदसौर में बारिश का 75 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। जिससे करीब 200 गांवों के हालात खराब हैं।

आंध प्रदेश के पूर्व स्पीकर 👤ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

 आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा स्पीकर और टीडीपी के वरिष्ठ नेता कोडेला शिव प्रसाद राव ने सोमवार को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। तेलंगाना के सीएम ने कोडेला के निधन पर हैरानी जताई है।


No comments:

Post a Comment