जमुई के डी.एम साहब के नाम हैट्रिक सम्मान,रचा इतिहास,जमुई का गौरव धर्मेंद्र कुमार। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Saturday, September 28, 2019

जमुई के डी.एम साहब के नाम हैट्रिक सम्मान,रचा इतिहास,जमुई का गौरव धर्मेंद्र कुमार।

जमुई  : 
जमुई के युवा, कर्मठ, सहृदय एवं विकासवादी सोच के धनी जनप्रिय जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने अपने महज 16 - 17 महीने के लघु कार्यकाल में लगातार तीसरी बार पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र हासिल कर विकास के मामले में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। बल्कि यूँ कहें कि सफलता का नया इतिहास रचने वाले व्यवहार कुशल जिला पदाधिकारी श्री कुमार  को पदाधिकारी , कलमबाज , कर्मी समेत सम्पूर्ण जिलावासी बधाई दे रहे हैं।
IMG-20190928-WA0070

       उल्लेखनीय है कि विकास के पर्याय बन चुके जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के कुशल नेतृत्व में जमुई जिला ने उन्नत कृषि और श्रेष्ठतम वित्तीय प्रबंधन के मामले में लगातार दो बार देश भर में सर्वोच्च स्थान हासिल कर प्रथम पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र पर कब्जा जमाया, वहीं देश के मानचित्र पर भगवान महावीर के पावन धरा की सोंधी मिट्टी की खुशबू को बिखेरने में सफलता प्राप्त की है। जिला पदाधिकारी श्री कुमार को तीसरा पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र पौधारोपण के क्षेत्र में हासिल हुआ है।
     बिहार सरकार, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने वन-महोत्सव 2019 के तहत जमुई जिला में "मेरा विद्यालय - मेरा पेड़ अभियान" को शत - प्रतिशत सफल बनाने के साथ इस क्षेत्र में प्रशंसनीय भूमिका निर्वहन के लिए उन्हें पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र हेतु चयन किया गया।
       उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटना में आयोजित सम्मान समारोह में  जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा जमुई जिला के और अधिक तेजी से विकास किये जाने के साथ डीएम श्री कुमार के स्वर्णिम भविष्य की कामना की।
     मौके पर उपस्थित प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह, प्रधान मुख्य वन संरक्षक एस.एस.चौधरी समेत अधिकांश अधिकारी, कर्मी और स्वजन सम्मान समारोह के गवाह बने और इसे भव्यता प्रदान किया।
    ज्ञात हो कि विभाग ने "मेरा विद्यालय-मेरा पेड़ अभियान"  के अंतर्गत जिले के प्रत्येक स्कूलों में कम से कम 05 पेड़ लगाए जाने का लक्ष्य तय किया था।
    जिला पदाधिकारी श्री कुमार ने समय - सीमा के भीतर निर्धारित लक्ष्य से अधिक उपलब्धि हासिल कर नए इतिहास की रचना की और विशिष्ट कीर्तिमान स्थापित कर जमुई जिला का नाम बिहार के नक्शे पर अंकित कर यहां के निवासियों को गौरवांवित होने का मधुर अवसर प्रदान किया।
      जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने लगातार तीन बार पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र हासिल कर जहाँ  "हैटट्रिक" लगाया वहीं अपनी कार्यकुशलता को बिहार ही नहीं वरन देश स्तर पर रेखांकित किया। श्री कुमार की हर क्षेत्र में प्रशंसा की जा रही है।
निरंजन वाया सिटी न्यूज़

No comments:

Post a Comment