कोल्हुआ-शराब बिक्री से परेशान पड़ोसी ने बुलाया पंचायत,नहीं मिला कोई निष्कर्ष।! - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Tuesday, May 14, 2019

कोल्हुआ-शराब बिक्री से परेशान पड़ोसी ने बुलाया पंचायत,नहीं मिला कोई निष्कर्ष।!

विमल कुमार मिश्रा की रिपोर्ट-

गिद्धौर प्रखण्ड अंतर्गत कोल्हुआ पंचायत के खड़हुआ गांव में शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है,जिससे परेशान होकर कारोबारी के बगल वाले ने परेशान होकर पंचायत बुलाई।पंचायत महेंद्र पासवान,केलू पासवान और गोवर्धन पासवान के बीच मे हुई।
पंचायत की अगुवाई पूर्व मुखिया लालन राम ने किया साथ ही इनके साथ पूर्व सरपंच रघुनाथ रविदास, ईश्वर यादव,रविन्द्र मंडल,पप्पू साह, ब्रह्मदेव साह, राधे यादव एवं अन्य लोग उपस्थित थे।
मशलन मामला सामने आ रहा है की महेंद्र पासवान अपने सहयोगी रोहन मांझी और अन्य के साथ शराब बेचते हैं और पुलिस की ख़बर सुन कर शराब की पाउच पड़ोस के घर में फेंक देते हैं जिससे पड़ोसी को कई बार बेवज़ह पुलिस कार्यवाई में फसना पड़ जाता है।
वहीं पंचायत में जो बात बार बार निकल के सामने आ रही और दोनों पक्षों ने माना कि शराब बेचें मगर पड़ोसी को तंग न होने दें और शराब का पाउच किसी अन्य घरों में न फेकें।
वहीं पंचों में से कई ने इसे कानूनन अपराध बताते हुए कहा कि इसपर नकेल कसना ग्रामीणों और पड़ोस में रहने वाले लोगों का काम है,जो चाह लें तो शराब की बिक्री बन्द करा सकते हैं।
पड़ोसी का कहना है कि पुलिस बार बार शक के आधार पर घर में घुस जाती है और बेवज़ह परेशान करती है,इसकी शिकायत करने पर कारोबारी गाली गलौज करने लगता है।
इस पर शराब कारोबारियों का कहना है कि पुलिस का काम है
छानबीन करना। शराब कारोबारियों ने अपनी गलतियों को दरकिनार करते हुए मध्यस्थता की बात कही।

No comments:

Post a Comment