जमुई-इस गाँव में नहीं आये एक भी प्रत्याशी वोट मांगने। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Wednesday, April 10, 2019

जमुई-इस गाँव में नहीं आये एक भी प्रत्याशी वोट मांगने।


एक ऐसा गाँव राजनीतिक केंद्र हुआ करता था जहाँ चुनावी मौसम शुरू होते ही राजनीति तूल पकड़ लेती थी,जहां लोग अपनी अपनी पार्टी के जीत के समीकरण में जुट जाते थे और साथ ही वोट बैंक की बनाने की ज़ुर्रत में लग जाते थे और हर प्रत्याशी को इस गाँव में आने पर मजबूर कर देते थे।
लेकिन आज दौर इसकदर बदला है कि एक भी प्रत्याशी इस गांव में अपना सकल क्या अपनी किसी प्रचार गाड़ी तक को नहीं भेजा।
हम बात कर रहे हैं जमुई लोकसभा क्षेत के मुख्यालय स्थित वार्ड नो.17 बिठलपुर की जहाँ इस बार किसी भी पार्टी ने अपना प्रचारतंत्र बुलन्द नहीं किया साथ ही न ही किसी भी प्रकार का दौरा  किया।अब इसे जिस रुप में ले लेकिन हकीकत तो यही है कि शायद या तो चुनावी प्रचार तंत्र का तरीका बदल गया या फिर इस गाँव को अपना भविष्यफल बदलने वाला नहीं मान रहे।
युवाओं से बात करने पर पता चला कि नेताओं का जोर अब सुदूरवर्ती इलाकों में अपनी पकड़ बनाने को है इसलिए मुख्यालय स्थित गांव पर उनकी नज़र नहीं जा रही है जो नेताओं को कहीं न कहीं जीत के समीकरण को बिगड़ सकता है।क्योंकि नेताओं को इसतरह से नज़रंदाज़ करना सही नहीं है।
इस गाँव मे आने से पहले नेताओं के पास कई चुनौतियां भी है जैसे जमुई से जोड़ने वाली मुख्य सड़क की स्थिति काफी जर्जर है जिसकी मरम्मत की मांग कई बार शासन प्रशासन से की जा चुकी है।शायद ये वज़ह से भी नेता जी यहाँ आने पर कतरा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment