बिहार बोर्ड ने जारी किया कंपार्टमेंटल परीक्षा का डेट,चैलेंज करने के लिए ऑनलाइन डेट निकला। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Monday, April 8, 2019

बिहार बोर्ड ने जारी किया कंपार्टमेंटल परीक्षा का डेट,चैलेंज करने के लिए ऑनलाइन डेट निकला।


बिहार बोर्ड ने हाल ही में 10वीं का रिजल्ट जारी किया और सबसे तेज परिणाम जारी करने का रिकॉर्ड बनाया,जिसमें 13 लाख 20 हजार 36 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त किया।
वहीं 3लाख 14हजार 813 छात्र फैल हो गए।
 वैसे विद्यार्थी जिन्होंने सफलता हासिल नहीं कर पाए अर्थात असफल हो गए उनके लिए भी कंपार्टमेंटल की परीक्षा देकर सफलता अर्जित करने का दिन निर्धारित कर दिया गया है।
इस परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर 11 अप्रैल से 16 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं।
कंपार्टमेंटल परीक्षा की जानकारी देते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया की पहली बार किसी बोर्ड में इतनी जल्दी परीक्षा परिणाम घोषित हो सका है,फिर भी जो विद्यार्थी असफल हो गए उनके लिए सेशन गैप न हो इसके लिए कंपार्टमेंटल की परीक्षा की व्यवस्था की गई है जिसमें सरीक होकर वो अपना सत्र को बचा सकते हैं इसके लिए छात्रों को 11 अप्रैल से 16 अप्रैल तक अपना आवेदन कर लें।जिसमें कुल लगभग 800 रुपये लगेंगे।

आपको बता दें कि वैसे छात्र जिन्हें लगता है कि उनका अंक कम आया है वे भी स्क्रूटनी के माध्यम से 9 अप्रैल से 18 अप्रैल तक अपना आवेदन दे सकते हैं।इसके लिए हर विषय के लिए 70 रुपये देने होंगे।

No comments:

Post a Comment