जमुई-शौर्य दिवस के मौके पर विहिप और बजरंग दल ने निकाली भव्य शोभायात्रा। - खबरदार जमुई

Breaking

Chat With Us

Thursday, December 6, 2018

जमुई-शौर्य दिवस के मौके पर विहिप और बजरंग दल ने निकाली भव्य शोभायात्रा।


आज जमुई में निकाली गई विशाल शोभा यात्रा यह शोभा यात्रा शौर्य दिवस के अवसर पर नीतीश शाह की अध्यक्षता में निकाली गई।आज दोपहर 12 बजे पुरानी बाजार स्थित कामेश्वर मंदिर से यह शोभा यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें 5 हज़ार की संख्या में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।इस शोभायात्रा के मुख्य अतिथि के रूप में अंतरराष्ट्रीय विश्व हिन्दू परिषद के दक्षिण बिहार के प्रांतीय मंत्री डॉ सुरेंद्र योगी उपस्थित रहे।





यह शोभायात्रा  पुरानी बाजार से होते हुए महराजगंज से कचहरी होते हुए बोधवन तालाब के शिव मंदिर में आकर सम्पन्न हुआ।

इस यात्रा में हज़ारों कार्यकर्ताओं ने भगवा धारण कर हाथ मे भगवा ध्वज लिए शौर्य यात्रा में जोशोखरोश से भाग लिया,मुँह में रामलाल का बोल और डी.जे पर ठुमके लगाते झूमते दिखे।

चाक चौकन्न दिखी पुलिस व्यवस्था-
हिन्दूवादी संगठन की सक्रियता को देखते हुए पुलिस व्यवस्था चाक चौकन्न दिखी।इस शोभायात्रा को लेकर शहर के हर संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल को तैनात किया गया।हालाँकि उधर कचहरी चौक पर चौक पर शौर्य यात्रा में शामिल युवक और पुलिस के बीच खूब झुलमझोल हुई।जुलूस में शामिल कार्यकर्ता महिसौड़ी के रास्ते बोधवन तालाब जाना चाहते थे। जबकि प्रशासन द्वारा निर्धारित मार्ग से जुलूस गंतव्य तक पहुंचाने में लगी रही।
शोभा यात्रा मार्ग में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त के साथ-साथ जुलूस पर एसडीओ लखीन्द्र पासवान एवं एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने कड़ी निगरानी की।
उधर जिलाधिकारी कक्ष से डीएम धर्मेन्द्र कुमार एवं एस.पी जे.रेड्डी शौर्य यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर मॉनिटरिंग करते दिखे।


रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे-
रामभक्तों में उमंग और जोश को देखते हुए
डॉ. सुरेन्द्र योगी ने कहा कि अब राम भक्त राम मंदिर निर्माण को लेकर सहन करने के मूड में नहीं है। मोदी राम मंदिर मुद्दा को लेकर सरकार बनाई, बहुमत में  होने के बाद भी आजतक राम मंदिर पर कुछ नहीं कर रही। आए दिन  बस रोज ड्रामा हो रहा है। इस अवसर पर नीतीश शाह, गुड्डू सिन्हा,ऋषभ राणा,रोकी सिंह,सर्वजीत सिंह,प्रत्युष कुमार सतीश वर्मा, सुरेन्द्र दास, सूरज कुमार, नेपाली ठठेरा, प्रमोद ¨सह, करण ¨सह, बंटी शाह, मुकेश कुमार, सूरज मालाकार, रौशन शर्मा, अमन कसेरा, निशि वर्मा आदि मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment